Foodpanda और Rebel Foods ने एशिया की सबसे बड़ी virtual brand partnership शुरू की

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Foodpanda (एशिया का सबसे बड़ा खाद्य और किराना वितरण मंच – Asia’s largest food and grocery delivery platform) ने कहा कि उसने Rebel Foods के साथ एक दीर्घकालिक, बहु-बाजार साझेदारी बनाई है ताकि restaurant भागीदारों और cloud kitchen operators को कम या बिना किसी start-up लागत पर अतिरिक्त राजस्व धाराएं विकसित करने में सक्षम बनाया जा सके। Rebel Foods दुनिया की सबसे बड़ी internet resturant कंपनी है जिसका मुख्यालय भारत में है। नया डिजिटल-फर्स्ट F&B (खाद्य और पेय) प्रारूप Foodpanda और Rebel Foods को F&B उद्योग में स्थानीय और छोटे खिलाड़ियों के लाभ के लिए सेना में शामिल होते हुए देखता है।

इस साझेदारी के माध्यम से – शुरुआती पांच वर्षों के लिए – दोनों कंपनियां पूरे क्षेत्र में 2,000 से अधिक आउटलेट्स में 10 से अधिक virtual brand लॉन्च करने का लक्ष्य रखेंगी। यह इसे एशिया में सबसे बड़ी virtual brand साझेदारी बनाता है, और इस पैमाने पर इस क्षेत्र में अपनी तरह का पहला है।

फूडपांडा के COO पेड्राम असादी (Pedram Assadi) ने कहा “यह Foodpanda – Rebel Foods साझेदारी एशिया के लिए एक नया डिजिटल-पहला F&B format पेश करती है। फ़ूडपांडा हमेशा हाइपर-डिजिटलीकृत अर्थव्यवस्था में F&B व्यवसायों के संचालन के तरीके को बदलने के लिए नए, नए तरीकों की तलाश कर रहा है – हम अपने पारिस्थितिकी तंत्र को भविष्य में और आगे बढ़ाना चाहते हैं, ”। “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ये वर्चुअल ब्रांड हमारे resturant भागीदारों, विशेष रूप से एसएमई को अतिरिक्त राजस्व अर्जित करने के नए अवसर प्रदान करेंगे।”

Foodpanda founders

साझेदारी के हिस्से के रूप में, Rebel Foods अपनी पाक विशेषज्ञता, SOP (standard operating procedure – मानक संचालन प्रक्रिया) और ready to deploy ब्रांड लाता है जो किसी भी क्षेत्र में स्थानीय प्राथमिकताओं के लिए आसानी से अनुकूलन योग्य हैं। इस बीच, Foodpanda सैकड़ों-हजारों resturant भागीदारों और cloud kitchen operators को अपने मौजूदा परिचालनों में आभासी ब्रांडों को plug and play करने में सक्षम बनाता है, अतिरिक्त राजस्व धाराओं को विकसित करने के लिए, बिना किसी start-up लागत के। Foodpanda प्लेटफॉर्म पर छोटे SME (छोटे और मध्यम उद्यम) और resturant भागीदार नए व्यंजनों को अपना सकते हैं और अपने menu में विविधता पैदा करते हुए अतिरिक्त राजस्व धाराओं को विकसित करने के लिए अपनी अतिरिक्त क्षमता का उपयोग कर सकते हैं।

Rebel Foods के Co-Founder Kallol Banerjee, ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में, हमने अपने मौजूदा बाजारों में कुछ श्रेणी-अग्रणी ब्रांड और एक पूर्ण-स्टैक operating system बनाया है जो पाक विशेषज्ञता, कुशल एसओपी और तकनीकी नवाचारों को एक साथ एकीकृत करता है।” “हम फूडपांडा के साथ साझेदारी करके और एशिया में अपने नेटवर्क पर स्थानीयकृत पेशकशों के साथ अपने प्रतिष्ठित ब्रांडों को स्केल करते हुए खुश हैं।”

इस महीने Rebel Foods भारत का 31वां unicorn बन गया है। Firm ने Qatar Investment Authority (QIA), कतर राज्य के सॉवरेन वेल्थ फंड के नेतृत्व में सीरीज एफ राउंड में मौजूदा निवेशकों कोट्यू और इवॉल्वेंस की भागीदारी के साथ 175 मिलियन डॉलर ($175 million) जुटाए। यह दौर कंपनी को 1.4 बिलियन डॉलर ($1.4 billion) के मूल्यांकन के साथ एक गेंडा स्थिति में पहुंचा देता है, जो पिछले साल लगभग 800 मिलियन डॉलर ($800 million) था।

Foodpanda के साथ साझेदारी के पहले चरण में, जो दिसंबर 2019 में शुरू हुआ, Rebel Foods ने Foodpanda network के माध्यम से छह बाजारों- सिंगापुर, मलेशिया, बांग्लादेश, थाईलैंड, हांगकांग और फिलीपींस में चार brand पेश किए। Foodpandaapp पर Rebel Foods के brands के लिए ऑर्डर पिछले छह महीनों में औसतन 40% महीने-दर-महीने बढ़े, छह बाजारों में 200 से अधिक आउटलेट्स ने अपने मौजूदा खाद्य और पेय (F&B) में virtual brand जोड़ने के लिए साइन अप किया।

Virtual Brand एक ऑनलाइन-केवल खाद्य अवधारणा है जहां एक ब्रांड डिजिटल रूप से मौजूद होता है, जिसमें कोई dine-in उपस्थिति नहीं होती है। यह भोजन प्रदान करता है जो आउटलेट से delivery या pick-up के लिए उपलब्ध है। Virtual Brand मौजूदा resturant के किचन से या पारंपरिक क्लाउड किचन के जरिए काम कर सकते हैं।

Rebel Foods founder

इस साझेदारी के माध्यम से, एशिया भर के ग्राहकों को Faasos, Behrouz Biryani और Lunchbox जैसे आभासी ब्रांडों से भोजन के विकल्प मिल सकते हैं जो स्थानीय भोजन प्रदान करते हैं। Foodpanda और Rebel Foods द्वारा संयुक्त रूप से विकसित एक नई स्थानीय पेशकश, ईमानदार बाउल भी है।

आसियान पोस्ट के अनुसार, वैश्विक स्तर पर, ऑनलाइन खाद्य वितरण बाजार सालाना $35 billion से अधिक का है। अपने H1 2021 ट्रेडिंग अपडेट में, Foodpanda की मूल कंपनी डिलीवरी हीरो ने बताया कि एशिया में ऑर्डर साल-दर-साल दोगुने हो गए, क्योंकि इस क्षेत्र के लिए GMV (सकल व्यापारिक मूल्य) 175% बढ़ा, जो EUR 10 Billion के निशान को पार कर गया। अकेले Foodpanda ने हर महीने 70 Million से अधिक ऑर्डर पूरे होने की सूचना दी – निश्चित संकेत हैं कि खाद्य वितरण में वृद्धि जारी रहेगी।

वर्चुअल ब्रांड को सक्रिय करने के अलावा, फ़ूडपांडा resturant पार्टनर नए ग्राहकों को आकर्षित करने, बिक्री बढ़ाने और वफादार ग्राहकों को पुरस्कृत करने के लिए ऐप पर exposure और visibility को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रकार के डिजिटल विकास टूल का उपयोग करने में सक्षम हैं। इसमें नई merchant –growth features जैसे pandabox, pandaclicks और  pandapicks शामिल हैं – resturant partner merchant app पर Foodpanda के self – service platform के जरिए इन groeth tools को आसानी से सक्रिय करके अपने बिजनेस ग्रोथ को नियंत्रित कर सकते हैं।


Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

Specify Facebook App ID and Secret in the Super Socializer > Social Login section in the admin panel for Facebook Login to work

Specify Google Client ID and Secret in the Super Socializer > Social Login section in the admin panel for Google Login to work

Your email address will not be published.